Construction hub

Construction hub

घर के बाहर कैसे रंग का इस्तेमाल करें?

घर के बाहर कैसे रंग का इस्तेमाल करें?

घर के बाहर कैसे रंग का इस्तेमाल करें?


  • घर की सुंदरता में सबसे अहम योगदान घर की बाहरी और अंदर की दीवारों पर किये गये रंग का होता है अर्थात घर के बाहर किस रंग का पेंट करना है यह भी उतना ही मुश्किल है जितना की अंदर की दीवारों पर किया गया रंग का चयन करना है।

  • घर के बाहर का लुक सिर्फ घर की ही नहीं बल्कि घर में रहने वालों के विजुलाइजेशन पर निर्भर करता है। इसलिए घर की वाइब को देखते हुए घर के रंग का चुनाव करना चाहिए।

  • अगर घर का लुक सिंपल है तो आपको घर के बाहर भी सिंपल ही रखना चाहिए साथ ही आप ग्लास पैनल के साथ-साथ विभिन्न रंगों वाली ईटों की टाइल्स का उपयोग कर सकते हैं इसके लिए इसके अलावा आजकल डीप ब्लू या क्रीम के साथ पॉप रंगों के इस्तेमाल करने का ट्रेंड चल रहा है जबकि सिंपल थीम में घरों के लिए सफेद रंग का चुनाव लोकप्रिय विकल्पों में से एक है लेकिन सफेद रंग की मेंटेनेंस और बाहर वाइटवॉश के कारण अतिरिक्त खर्चा हो सकता है।

  • घर के भीतरी रंगों के साथ घर के बाहर का पेंट भी अच्छा चुने ताकि कुछ समय बाद घर की संरचना को पानी या कवर आदि से कोई नुकसान न हो। इन सब से बचने के लिए इमल्शन पेंट का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इमल्शन पेंट कवक प्रतिरोधी है और धूप के फिकी नहीं होती है और धूप से दरारें पैदा नहीं करती है।

  • सीमेंट पेंट भी घर के आंगन, बालकनी और ग्राहक के लिए बेस्ट है क्योंकि इसमें पानी बॉल के अंदर नहीं आता और धूल दीवारों पर नहीं जानती 

  • डैमेज फ्री बाहरी वॉल पेंट करवाने से लीकेज समस्या गीली और पकड़ी दीवार की समस्या दूर होती है।




सम्बंधित विषय

अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो निचे Comment करें। यदि आप इस आवेदन को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें।

धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ