Construction hub

Construction hub

Which is the best color for the house in the year 2022-23 | घर के लिए सबसे अच्छा रंग कौन सा है?

Which is the best color for the house in the year 2022-23 | साल 2022- 23 में घर के लिए सबसे अच्छा रंग कौन सा है? 

best color for the house


कुछ लोगों का मानना है कि दीवारों पर चित्रकला केवल होटल, मॉल या वाणिज्य आदि जैसी इमारतों पर की जा सकती है लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है।

हर कोई जानता है कि एक तस्वीर हजारों शब्दों को बयां करती है किसी भी पिक्चर या तस्वीर के बिना आपका लिविंग रूम अथवा बेड रूम खाली सा लगता है। जगह को जीवित रखने के लिए अथवा सक्रिय बनाने के लिए जगह का कलाओं और रंगों से भरा होना बहुत ही आवश्यक है।

आजकल दीवारों को पेंट करने के लिए क्रिएटिव तरीको, मशीनों से बनने वाली सामग्रियों का उपयोग हमारे घरों को डिजाइन और पुन:निर्मित करने के लिए किया जाता है।


दीवारों को पेंट करने के क्रिएटिव तरीक़े

यदि आप साधारण, खाली दीवारों से ऊब चुके हैं तो आप कुछ तकनीकों के माध्यम से इसे और ज्यादा क्रिएटिव बना सकते हैं। यहां हम अपको दीवारों को ट्रेंडी दिखाने के लिए यहां कुछ पैटर्न हम आपको बता रहे हैं।


हनीकांम्ब पैटर्न





इसमें कोई दो राय नहीं है कि एक बेहतरीन ढंग से बनाएं गए हेक्सागन पेटर्न हमारे कमरे में एक मजेदार और फंकी वाइब बनाते हैं। आप ऐसे रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कमरे के अंदरूनी सजावट के साथ साथ बेडरूम के लिए ब्राइट शेड्स और लिविंग रूम या ड्राइंग रूम के लिए टोंड-डाउन शेड्स का काम करें।


गिंगहम स्टाइल पैटर्न



गिंगहम स्टाइल पैटर्न भी कमरे को एक आकर्षक और सुखद माहौल देती है।


ऑरेंज पील पैटर्न



ऑरेंज के अलावा आप अपना पसंदीदा रंग ले सकते हैं और उसमें सफेद रंग जोड़कर उससे अनेक रंग बना सकते हैं।


चमकदार पट्टी



दीवारों को वर्टिकल अथवा होरिजेंटल पट्टयों में रंगना किसी भी कमरे को एक आकर्षक लुक दे सकता है।





सम्बंधित विषय

आशा करता हूँ यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आया होगा। यदि इसमें कोई त्रुटि रह गयी हो तो उसके लिए मुझे क्षमा करते हुए उस त्रुटि की ओर मेरा ध्यान केंद्रित करवाएं ताकि हम उसमे सुधार कर सकें।आप मेरे फेसबुक पेज कंस्ट्रक्शन हब को फोलो कर सकते हैं।

धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ